BEST PRACTICES FOR FINANCIAL ADVISOR SEMINAR MARKETING

0

FINANCIAL ADVISOR SEMINAR MARKETING

सारांश: FINANCIAL ADVISOR SEMINAR MARKETING बड़ी और छोटी सलाहकार फर्मों के लिए कई विपणन योजनाओं का एक आकर्षक मुख्य आधार है। और, कई अन्य विपणन विधियां जो सलाहकार की व्यक्तिगत निष्पादन पर निर्भर करती हैं, सेमिनार की सफलता कई चर पर निर्भर करती है। इस लेख में, हम वित्तीय सलाहकार संगोष्ठी विपणन के लिए 9 सर्वोत्तम प्रथाओं के माध्यम से चलते हैं और अपने अगले लाइव इवेंट को सफल बनाने में मदद करने के लिए कई चेकलिस्ट, प्रॉम्प्ट और विचार-उत्तेजक प्रश्न प्रस्तुत करते हैं।

Seminar marketing लंबे समय से वित्तीय सलाहकारों के लिए एक प्रधान है। और, डिजिटल मार्केटिंग में वृद्धि के बावजूद, कई सलाहकार लाइव इवेंट की मेजबानी करने की योजना के साथ 2020 में प्रवेश कर रहे हैं। आखिरकार, सेमिनार विशेषज्ञता दिखाने और संबंध बनाने का एक अच्छा अवसर है।

हर सलाहकार जो एक संगोष्ठी की मेजबानी करने पर विचार कर रहा है, उसी सवालों का सामना करता है। क्या यह समय और निवेश के लायक होगा? इसके बारे में जाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? किन विवरणों से फर्क पड़ता है – और कौन से मायने नहीं रखते हैं?

दुर्भाग्य से, उन सवालों के विश्वसनीय जवाब ढूंढना एक चुनौती है। छोटे अध्ययनों (जैसे सलाहकार वेबसाइटों द्वारा यह एक) ने बताया है कि 50% सर्वेक्षण सलाहकारों ने सोचा है कि आमने-सामने की घटनाएं संभावनाओं से जुड़ने का सबसे प्रभावी तरीका थीं। समस्या यह है कि सलाहकार वेबसाइटों का अध्ययन एक दशक पहले सलाहकारों के एक बहुत छोटे समूह के साथ किया गया था।

और फिर भी, पिछले कुछ वर्षों ने विक्रेताओं की सेवाओं को बेचने में एक प्रसार देखा, जो सलाहकारों के लिए लाइव सेमिनार की मेजबानी करना आसान बनाता है। इसलिए, कुछ सलाहकारों के लिए कार्यशालाएं काम कर रही हैं!

अपने स्वयं के अभ्यास में, हमने देखा है कि लाइव कार्यशालाओं (25 खरीद इकाइयां, 80% नियुक्ति दर, एक सप्ताह के भीतर एयूएम में $ 2 एम) के साथ सलाहकारों को जबरदस्त सफलता मिली है – साथ ही बुरी तरह से विफल (2 आरएसवीपी, दोनों में से कोई भी नहीं) दिखाता है)। कई अन्य विपणन रणनीतियों की तरह, संगोष्ठी के परिणाम सलाहकार की उपस्थिति, घटना संवर्धन रणनीति और भाग्य के डैश के जटिल मिश्रण से संचालित होते हैं।

हालांकि, कई चीजें हैं जो सलाहकार अपने सेमिनारों की सफलता में सुधार करने के लिए कर सकते हैं।

एक सलाहकार के रूप में, आपको इवेंट टारगेटिंग (ऑडियंस, विषय, समय, स्थान) से लेकर प्रचार रणनीतियों, प्री-इवेंट रिलेशनशिप बिल्डिंग और पोस्ट-इवेंट फॉलोअप तक कई महत्वपूर्ण चर नियंत्रित करने को मिलते हैं। उन चरों का परीक्षण करना और उन्हें सही होने में समय लगता है, और बहुत से सलाहकार सेमिनारों को छोड़ देते हैं, इससे पहले कि वे खुद को इस पर अच्छा मौका दे सकें।

यह Article आपकी मदद करेगा।

यहां 9 सर्वश्रेष्ठ वित्तीय सलाहकार सेमिनार प्रथाएं हैं।

Seminar के उद्देश्य

यह टिप आपके सभी मार्केटिंग प्रयासों पर लागू होती है, और आपको आश्चर्य होगा कि कितने वित्तीय सलाहकार इसे छोड़ देते हैं।

AUM की एक निश्चित राशि जोड़ने, या कुछ निश्चित नियुक्तियों को निर्धारित करने के लक्ष्य के साथ एक सेमिनार में जाना पर्याप्त नहीं है। इन लक्ष्यों के साथ समस्या यह है कि वे एक सफल कार्यक्रम की योजना बनाने में आपकी मदद नहीं करते हैं।

आप और आपके अभ्यास पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, इस प्रॉम्प्ट का उपयोग करके घटना के लिए अपने उद्देश्य को रेखांकित करें:

“कार्यशाला के अंत में, मैं चाहता हूं कि उपस्थित लोग ऐसा करें: _________________।”

ध्यान दें कि यह संकेत आपके दर्शकों पर केंद्रित है। इसके लिए आपको एक्शन करने योग्य शब्दों में सोचना होगा। आखिरकार, किसी भी मार्केटिंग का लक्ष्य लोगों के व्यवहार को बदलना है। यदि आप अपने दर्शकों से जो बदलाव या क्रिया देखना चाहते हैं, उसे मौखिक रूप से कर सकते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से अपनी संभावनाओं का नेतृत्व करने के लिए प्रस्तुति को संरेखित कर सकते हैं।

अपने दर्शकों को जानें – फिर Event Logistics चुनें

श्रोताओं की एक ठोस समझ आपको संगोष्ठी के विषय, आपकी पदोन्नति रणनीति और यहां तक ​​कि घटना स्थान और समय शुरू करने में मदद करेगी।

कुछ सामान्य दिशानिर्देश हैं जो अधिकांश दर्शकों के बीच काम करते हैं।

  • मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को सेमिनार के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • कमरे को भरने के लिए सोमवार और शुक्रवार अधिक चुनौतीपूर्ण दिन होते हैं
  • राष्ट्रीय छुट्टियों के दिन (मेमोरियल डे, लेबर डे, आदि) के बाद शेड्यूलिंग इवेंट्स से दूर रहें।
  • थैंक्सगिविंग और नए साल के बीच 5-6 सप्ताह का समय एक सेमिनार की मेजबानी के लिए एक उप-इष्टतम समय है, क्योंकि लोग परिवार और छुट्टियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यदि आप ईवेंट को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक विज्ञापनों का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको छुट्टी मूल्य वृद्धि से भी निपटना होगा। हम उस दौरान कार्यशालाएँ चलाने की सलाह नहीं देते हैं।

इसके अलावा, लॉजिस्टिक्स के लिए सर्वोत्तम अभ्यास दर्शकों, स्थान और सलाहकार द्वारा अलग-अलग होंगे।

वरिष्ठों को लक्षित करने वाले सेमिनारों के लिए, 4: 00-4: 30PM प्रारंभ समय सबसे अच्छा काम करता है। बूमर-केंद्रित घटनाओं के लिए, 6PM – 7PM प्रारंभ समय अधिक उपयुक्त हैं। संभावना-सामना करने वाली घटनाओं के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप दिन के समय निर्धारण से दूर रहें (कुछ शोध से पता चला है कि एक शाम की घटना की तुलना में रूपांतरण की लागत एक दिन की घटना के लिए 30% अधिक हो सकती है)।

स्थान विकल्पों पर ध्यान से विचार करें। यह मानते हुए कि एक सलाहकार कार्यालय के बाहर एक सेमिनार की मेजबानी करता है, कार्यशाला के स्थान के लिए दो मुख्य विकल्प हैं। आप एक पुस्तकालय, स्थानीय कॉलेज, या सामुदायिक केंद्र में एक संगोष्ठी की मेजबानी करने का विकल्प चुन सकते हैं, जो इसे और अधिक “शैक्षिक” महसूस कर सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप एक रेस्तरां, कॉफी शॉप, वाइनरी, शराब की भठ्ठी आदि जैसे भोजन-केंद्रित स्थल चुन सकते हैं।

प्रत्येक विकल्प के पेशेवरों और विपक्ष हैं। शैक्षिक सेमिनारों में आम तौर पर कम प्रतिक्रिया / शो-अप दर होती है। हालांकि, वे इसके लिए मजबूत दर्शकों के साथ जुड़ाव बना सकते हैं, क्योंकि उपस्थित लोग सीखने आए हैं। डिनर सेमिनार में उच्च प्रतिक्रिया और शो-दर की दर होती है, लेकिन सेमिनार के दौरान कम व्यस्तता (यहां तक ​​कि अधिक अंतरंग महसूस होने और एक साथ रोटी तोड़ने की विश्वास-निर्माण की गतिशीलता के बावजूद)। अपनी पसंद बनाने से पहले अपने संदेश, बजट और व्यक्तिगत फिट के बारे में सोचें।

Scout out the location-स्थान का पता लगाओ

जब वित्तीय सलाहकार सेमिनारों की बात आती है, तो टोही में बिताया गया समय शायद ही कभी बर्बाद होता है। जैसे-जैसे आप अपने विकल्पों को कम करते जाते हैं, वैसे-वैसे आपके शीर्ष-पसंद स्थानों पर जाना एक अच्छा विचार है। पार्किंग स्थल से लेकर कमरे तक, पूरे स्थान के माध्यम से चलना सुनिश्चित करें। किसी विशेष दिशा का ध्यान रखें जिसकी आवश्यकता हो। कुछ स्थान सीधे हैं। अन्य मुश्किल पार्किंग या कम स्पष्ट नेविगेशन के साथ आते हैं।

उस समय के बारे में संज्ञान लें कि आपकी घटना किसके लिए निर्धारित है – और अपनी उपस्थिति के रूप में उसी स्थिति में सुविधा का अनुभव करने के लिए अपने walkthrough को मिलाएं। क्या उनके पास घटना खोजने का एक आसान समय होगा? क्या आपको दिशा या संकेत पोस्ट करने की आवश्यकता है? नोट लें और सुविधा कर्मचारियों से पूछें कि क्या अनुमति है।

घटना को बढ़ावा देने के लिए एक योजना बनाएं

एक सेमीनार का परिणाम उपस्थित लोगों की गुणवत्ता से बड़े हिस्से में संचालित होता है। और, यदि आप कमरे में महान संभावनाएं चाहते हैं, तो आपको उन तक पहुंचने और उन्हें उपस्थित होने के लिए एक सम्मोहक कारण देने के लिए एक योजना की आवश्यकता है!

वित्तीय सेमिनारों को बढ़ावा देने की पारंपरिक रणनीति प्रत्यक्ष मेल पर बहुत अधिक निर्भर करती थी। जबकि प्रत्यक्ष मेल अभी भी प्रासंगिक है, प्रतिक्रिया दर 1% और 2% के बीच मँडराती है (जो कि पिछले 5% -6% प्रतिक्रिया दरों से प्रकाश वर्ष दूर है)। सलाहकारों को मेलर्स के साथ सफलता मिली है जो बाहर खड़े हैं (हाथ से संबोधित लिफाफे, शादी-शैली के निमंत्रण, आदि) हालांकि, उन आंखों को पकड़ने वाले एक्स्ट्रा कलाकार अधिक महंगे हैं। एक संतुलित विकल्प बनाने के लिए अपनी विशिष्ट संभावना और अपने बजट की गुणवत्ता के खिलाफ एक आदर्श ग्राहक के जीवनकाल मूल्य का वजन जो आपके लिए समझ में आता है।

यहां तक ​​कि अगर आप सीधे मेल का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो अपनी पहुंच का विस्तार करने और उपस्थिति में सुधार करने के लिए कई चैनलों पर विचार करें। यहाँ कुछ विकल्प दिए गए हैं।

  • घटना को बढ़ावा देने के लिए एक Facebook Campaign चलाएं। फ़ेसबुक विज्ञापन फ़र्ज़ी हो सकता है, लेकिन प्लेटफ़ॉर्म के हाल के पुनरावृत्तियों से आप अपने विज्ञापन की सेटिंग, पहुँच और दर्शकों को फाइन-ट्यून कर सकते हैं। छोटे से शुरू करें, विभिन्न दृश्यों और सुर्खियों का परीक्षण करें, और विज्ञापन प्रदर्शन की बारीकी से निगरानी करें। सलाहकार विज्ञापन को साइन-अप फ़ॉर्म से सीधे कनेक्ट कर सकते हैं, या वे ईवेंट की दिनांक, स्थान, विषय और कुंजी मान बिंदु (जैसे कि किसी को क्यों भाग लेना चाहिए) दिखाने के लिए एक साधारण लैंडिंग पृष्ठ का निर्माण कर सकते हैं।
  • अपनी ईमेल सूची पर कार्यशाला की घोषणा भेजें। ध्यान रखें कि सेमिनार के विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर प्रकाश डालने वाले 2-3 ईमेल के अनुक्रम में आपकी उपस्थिति सूची बनाने का एक बेहतर मौका होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप सेवानिवृत्ति की तैयारी पर एक कार्यशाला की मेजबानी कर रहे हैं, तो एक ईमेल सेवानिवृत्ति में करों को उजागर कर सकता है, दूसरा स्वास्थ्य सेवा के लिए भुगतान कर सकता है, और तीसरा संपत्ति की योजना के महत्व पर बात कर सकता है।
  • अपनी पाइपलाइन में संभावनाओं को बुलाओ और उन्हें सेमिनार में भाग लेने के लिए आमंत्रित करें। यह आपकी संपूर्ण पाइपलाइन के लिए व्यावहारिक नहीं हो सकता है, इसलिए अपने संसाधनों पर विचार करें और उसके अनुसार चुनाव करें।
  • अपने सोशल मीडिया पर घटना की घोषणा करें। सोशल मीडिया पोस्ट साझा करना आसान है, खासकर यदि आपके पोस्ट मूल्य जोड़ते हैं और उन दर्द बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आपके दर्शकों के लिए अत्यधिक प्रासंगिक हैं।
  • अपने ईमेल के हस्ताक्षर ब्लॉक में ईवेंट घोषणाओं को जोड़ने पर विचार करें। ईमेल हस्ताक्षर विपणन अचल संपत्ति का एक बहुत ही कम रेटिंग वाला टुकड़ा है। आने वाली घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए समय-समय पर इसे बदलें!
  • अपने सक्रिय रेफरल भागीदारों तक पहुंचें और उन्हें अपनी सूची में संगोष्ठी को बढ़ावा देने के लिए कहें। ईमेल प्रदान करने के लिए वे उन पर और भी आसान बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

Confirm attendance – और संपर्क में रहें

जब कोई संगोष्ठी(Seminar) के लिए एक संभावना रजिस्टर करता है, तो न्यूनतम 3 ईमेल भेजने की योजना बनाएं: पंजीकरण के तुरंत बाद, घटना के एक दिन पहले, और घटना के दिन एक तीसरा। यदि संभावना पहले से किसी घटना के लिए पंजीकृत हो जाती है, तो आपके अनुक्रम में घटना से 10 दिन और 5 दिन पहले भेजे जाने वाले 2 अतिरिक्त ईमेल शामिल होने चाहिए।

इन स्वचालित ईमेलों के अलावा, यह एक सर्वोत्तम अभ्यास भी है:

  • पंजीकरण के 24 घंटे के भीतर प्रत्येक संभावना को कॉल करें (जितनी जल्दी बेहतर हो)। एक व्यक्तिगत फोन कॉल इस बात को पुख्ता कर सकता है कि उन्होंने एक अच्छा निर्णय लिया है। यह उनके मन में संगोष्ठी को और अधिक “वास्तविक” बनाएगा, जिससे बेहतर उपस्थिति हो सके। कॉल के दौरान, किसी भी बाद के संचार का उल्लेख करना सुनिश्चित करें जो संभावना की अपेक्षा करनी चाहिए। यह उन्हें विश्वास के निर्माण के दौरान आगे क्या करने के लिए तैयार करने में मदद करता है (यानी यह आपको कुछ करने का वादा करने और फिर वास्तव में ऐसा करने का अवसर देता है)।
  • यदि समय अनुमति देता है और यदि आपको संभावित मेलिंग पता मिलता है, तो उन्हें एक भौतिक पत्र भेजें। यह भाग लेने के लिए उनकी प्रतिबद्धता के एक ठोस अनुस्मारक के रूप में काम करेगा।
  • आयोजन से 24 घंटे पहले उन्हें संगोष्ठी के बारे में याद दिलाने के लिए उन्हें कॉल करें। हाइलाइट करें कि आपने उन्हें एक स्थान बचा लिया है और आप उनसे मिलने के लिए तत्पर हैं।

Make it Professional

एक संगोष्ठी एक सलाहकार, एक प्रामाणिक, आधिकारिक आंकड़े के रूप में स्थिति के लिए एक शानदार अवसर है। और फिर भी, कम-से-कम पेशेवर छवि पेश करने के लिए घटना में सलाहकारों की एक आश्चर्यजनक संख्या दिखाई देती है। यहां आपकी कथित विशेषज्ञता को बढ़ाने के लिए कुछ विचार हैं (कुछ स्वतंत्र हैं, अन्य में निवेश की आवश्यकता है)।

बोलने से पहले उठने से पहले एक टीम मेंबर से मिलवाएं। इसके लिए न्यूनतम प्रीप की आवश्यकता होती है और इसमें कुछ भी खर्च नहीं होता है – और फिर भी यह चरण को स्थापित करने में बहुत प्रभावी हो सकता है।

अपने ब्रांडिंग के साथ एक बैनर लेने पर विचार करें। यह चित्रों में अच्छा लगेगा और तुरंत कमरे को तैयार करेगा और ऊपर उठाएगा। एक साधारण वापस लेने योग्य स्टैंड-अप बैनर आपको $ 100 जितना कम खर्च कर सकता है, स्टोर करना और परिवहन करना आसान है, और वर्षों तक चलेगा। आपके स्थानीय प्रिंट शॉप में कुछ विकल्प उपलब्ध होंगे। ऑनलाइन, आप Displays2Go, ऐस एक्ज़िबिट्स और विस्टाप्रिंट देख सकते हैं।

व्यावसायिक रूप से मुद्रित हैंडआउट और ब्रोशर अच्छे टेक-वे के लिए बनाते हैं। स्थानीय और ऑनलाइन प्रिंटर से कई उद्धरण प्राप्त करें, और प्रति-टुकड़ा मूल्य-निर्धारण नीचे लाने के लिए बड़ी मात्रा में ऑर्डर करने के साथ सतर्क रहें। यदि आप निर्णय लेते हैं कि लाइन के 6 महीने बाद उन्हें अपडेट की आवश्यकता है, तो आप कोलेटरल के हजारों पन्नों के साथ अटक जाना नहीं चाहते हैं।

अंत में, यदि आप एक प्रस्तुति डेक का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो स्लाइड के पॉलिश सेट में निवेश करना एक अच्छा विचार है। डेक को प्रभावी होने के लिए डिज़ाइन-फ़ॉरवर्ड या आश्चर्यजनक नहीं होना चाहिए। एक साफ देखो, अच्छी तरह से चुने हुए पाठ और दृश्यों, और स्पष्ट ब्रांडिंग के लिए ऑप्ट। यदि आपके पास डेक लेआउट और डिज़ाइन को संभालने के लिए आंतरिक संसाधन नहीं हैं, तो आप UpWork जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर एक फ्रीलांस डिज़ाइनर को नियुक्त कर सकते हैं। आगे बढ़ने से पहले स्पष्ट उद्धरण और अनुमान प्राप्त करना सुनिश्चित करें!

संभावनाओं के साथ अपना समय अधिकतम करने की योजना

आप जिस समय संगोष्ठी कक्ष में बिताते हैं वह कीमती है – उस क्षण से जब आप पहली बार चलते हैं, और आखिरी संभावना तक चलते हैं। आपको हर मिनट को अधिकतम करने के लिए एक योजना की आवश्यकता है। यह चेकलिस्ट मदद करेगी।

  • पहले से सभी आपूर्ति को दोबारा जांचने के लिए एक चेकलिस्ट का उपयोग करें। सभी संगोष्ठी से संबंधित सामग्री और आपूर्ति के लिए एक विशेष बॉक्स स्थापित करने पर विचार करें, संगठित और जाने के लिए तैयार
  • एक्स्ट्रा लाएं। यह क्लिकर, पेन, बिज़नेस कार्ड, नोट पैड, और एक फ्लैश ड्राइव के लिए बैटरी के लिए आपकी प्रस्तुति की एक प्रति के साथ चला जाता है
  • कमरे में आते ही उन्हें शुभकामनाएँ। बर्फ को तोड़ना अजीब हो सकता है, और कई सलाहकार सह-कार्यकर्ता के साथ बातचीत में बचना पसंद करेंगे (स्मार्टफोन पर ईमेल की जांच करना एक और लोकप्रिय व्याकुलता है)। उन प्रलोभनों का विरोध करें और अपने दर्शकों के साथ समय बिताएं।
  • प्रत्येक टीम के सदस्य को एक अच्छी तरह से परिभाषित कार्य करने के लिए दें। यह आपको उम्मीदों को स्थापित करने और सभी के लिए संगोष्ठी को अधिक उत्पादक बनाने में मदद करेगा
  • आपको उन वार्तालापों से बाहर निकलने के लिए एक योजना बनाएं जो कहीं भी नहीं जाते हैं। दुर्भाग्य से, सेमिनारों में अक्सर एक या दो उपस्थित होते हैं जो आपके साथ एक घंटे के लिए चैट करने में प्रसन्न होते हैं – तब भी जब यह स्पष्ट हो कि वे एक वास्तविक संभावना नहीं हैं। बातचीत को समेटने के कुछ विनम्र तरीकों पर टीम के साथ विचार-मंथन करें और दूसरों से सवाल करने का मौका दें
  • तय करें कि आप व्यवधानों से कैसे निपटेंगे। कभी-कभी, आप एक सहभागी से भिड़ सकते हैं, जो आपकी प्रस्तुति में केवल एक रिंच फेंकने के लिए आता है। कुछ रणनीतियों पर विचार मंथन करें जो आपको शांत बने रहने में मदद करें, स्थिति को बढ़ाएँ और आगे बढ़ें।

घटना के बाद के लिए प्रतिबद्ध

जैसा कि आप प्रस्तुति को लपेटते हैं, आप और आपके कर्मचारी अगले चरण (आमतौर पर एक-पर-एक नियुक्ति) को शेड्यूल करने के लिए संभावनाओं को आमंत्रित करेंगे।

हमारा अनुभव बताता है कि अपॉइंटमेंट को शेड्यूल करने के लिए शो-अप दर जितनी जल्दी होगी। घटना के एक से दो सप्ताह बाद एक पर्याप्त अवधि होती है, जहां संगोष्ठी अभी भी संभावना के दिमाग में ताजा होगी। 3 सप्ताह से परे जाएं, और आपको उपस्थिति और रुचि में गिरावट देखने को मिलेगी। इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छा विचार है कि अपना कार्यक्रम पहले ही साफ कर लें कि आपके पास संभावित बैठकों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त खुला समय होगा।

ध्यान रखें कि आपको निम्नलिखित 3 परिदृश्यों में से प्रत्येक को संबोधित करने के लिए एक अलग अनुवर्ती योजना की आवश्यकता होगी:

  • संभावना ने सेमिनार में भाग लिया और एक नियुक्ति निर्धारित की
  • संभावना ने संगोष्ठी में भाग लिया लेकिन नियुक्ति का समय निर्धारित नहीं किया
  • संभावना RSVP’ed लेकिन संगोष्ठी में शामिल नहीं हुई

अपने सीआरएम सिस्टम में किसी भी नए संपर्क को जोड़ना सुनिश्चित करें और फॉलो-अप ईमेल अनुक्रमों, ड्रिप अभियानों और भविष्य में होने वाली घटनाओं की अनुमति के लिए उन्हें ठीक से टैग करें।

इवेंट को प्रोजेक्ट-मैनेज करने की योजना है

जैसा कि आप शायद अब तक देख सकते हैं, वित्तीय सलाहकार संगोष्ठी पर एक बड़ी परियोजना है। जैसे, यह एक समर्पित परियोजना प्रबंधक से लाभ उठा सकता है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो स्थल से लेकर आपूर्ति, प्रचार, और घटना के बाद के सभी लॉजिस्टिक्स के प्रबंधन के लिए प्रतिबद्ध हो।

शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह सब कुछ की एक पूरी सूची बनाकर होनी चाहिए। वहां से, आप जिम्मेदारियां सौंप सकते हैं और समय सीमा निर्धारित कर सकते हैं। तैयारी की निगरानी के लिए आपको एक योजना की भी आवश्यकता होगी। यह प्रक्रिया का नहीं-तो-ग्लैमरस हिस्सा है जो हर सफल कार्यशाला की नींव बनाता है।

ध्यान रखें कि पहली कार्यशाला किसी भी बाद की घटनाओं की तुलना में अधिक श्रम-गहन होने की संभावना है। भविष्य में उपयोग के लिए किसी भी चेकलिस्ट, स्क्रिप्ट, ईमेल और किसी भी अन्य जमानत को बचाना सुनिश्चित करें।

Financial Advisor Seminar Marketing के लिए सर्वोत्तम अभ्यास

जैसा कि आप 2020 और उसके बाद सेमिनार मार्केटिंग पर विचार करते हैं, ध्यान रखें कि सेमिनार मार्केटिंग एक लंबा खेल है। हां, आप भाग्यशाली हो सकते हैं और अपनी पहली कार्यशाला में जबरदस्त परिणाम देख सकते हैं। हालाँकि, अधिकांश सलाहकारों को अपनी प्रगति का पता लगाने से पहले कुछ कार्यशालाओं की मेजबानी करने की आवश्यकता होती है।

अपनी शक्तियों पर गंभीर रूप से देखें और उन क्षेत्रों में सहायता प्राप्त करें जो आपको अधिक चुनौतीपूर्ण लगते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ सलाहकार प्रस्तुति कोचिंग से लाभ उठा सकते हैं। दूसरों को अपने मूल्य प्रस्ताव को परिष्कृत करने, आपत्तियों पर काबू पाने या दर्शकों के सामने बोलने के साथ एक आराम स्तर तक पहुंचने में मदद की आवश्यकता होती है। रोल-प्ले करना, प्रस्तुति से परिचित होना, और कमरे में टीम के अन्य सदस्यों की भी मदद कर सकता है। अच्छी खबर यह है कि वस्तुतः हर कोई अभ्यास के साथ इस पर बेहतर कर सकता है।

This Article was originally published at ModelFA.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here